logo

FDI अंतर्राष्ट्रीय मध्यस्थता मूट 2024 के सेमीफाइनल में पहुंची NUSRL के छात्रों की टीम, बर्लिन में दिखाएगी प्रतिभा

nsur.jpg

द फॉलोअप डेस्क
FDI अंतर्राष्ट्रीय मध्यस्थता मूट 2024 (दक्षिण एशिया राउंड) में नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ स्टडी एंड रिसर्च इन लॉ (NUSRL) के छात्रों की एक बेहतरीन टीम ने सेमीफाइनलिस्ट के रूप में उम्दा प्रदर्शन किया है। इस उत्कृष्ट टीम में लीजा गुप्ता, सूर्यांश सिंह, सार्थक कुमार, एयलाह सिंह और अभिनव शुक्ला शामिल हैं। अपनी मेहनत और प्रतिभा के दम पर इन्हें अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिस्पर्धा के लिए बर्लिन जाने का मौका मिला है।

इस टीम ने अपनी उत्कृष्टता के चलते प्रतियोगिता के टॉप चार में जगह बनाई है और उन्हें 1-4 नवंबर, 2024 को होने वाले अंतर्राष्ट्रीय राउंड में हिस्सा लेना है। NUSRL के छात्रों ने न केवल अपने विश्वविद्यालय का नाम रोशन किया, बल्कि इस प्रतियोगिता के माध्यम से देश का गौरव भी बढ़ाया है। टीम ने जटिल कानूनी मुद्दों जैसे क्रमिक स्पष्टीकरण, तृतीय-पक्ष फंडिंग, लागत की सुरक्षा, और प्रतिकूल निष्कर्ष निकालने की शक्तियों को सफलतापूर्वक संबोधित किया।संयोजक ने क्या कहा
मूट कोर्ट की संयोजक सोनी भोला ने कहा, हमारी टीम ने अंतर्राष्ट्रीय मंच पर अपनी जगह बनाने के लिए कड़ी मेहनत की है। सभी सदस्यों ने एक साथ मिलकर रिसर्च किया और शिक्षकों के मार्गदर्शन से संदेहों का समाधान किया। उनकी यह सफलता केवल व्यक्तिगत प्रतिभा का परिणाम नहीं है, बल्कि विश्वविद्यालय के बेहतरीन माहौल और सामूहिक प्रयास का भी प्रमाण है।

उपकुलपति ने दी शुभकामनाएं
उपकुलपति डॉ. प्रो. अशोक आर. पाटिल ने कहा, हमारे छात्रों की प्रतिभा अब स्पष्ट रूप से सामने आ रही है। उनकी मेहनत के परिणाम देखने को मिल रहे हैं। मैं विश्वास करता हूं कि वे आगे भी बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे। पूरी विश्वविद्यालय परिवार की ओर से उन्हें ढेर सारी शुभकामनाएं कि वे इस प्रतियोगिता में सफल होकर लौटें। NUSRL के छात्रों की यह टीम न केवल शिक्षा के क्षेत्र में, बल्कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी अपनी पहचान बना रही है।
 

Tags - NUSRL FDI International Arbitration Moot 2024National News National News Update National News live